Raksha Bandhan OTT Release date, Budget, Earning Predictions

Raksha Bandhan के शुभ अवसर पर, जो एक उत्सव है जो भाइयों और बहनों के बीच मौजूद संबंधों का सम्मान करता है, बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार द्वारा शुरू की गई सबसे हालिया परियोजना सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ‘बच्चन पांडे’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के बाद अक्षय कुमार की यह लगातार तीसरी फिल्म होगी जो एक ही साल में रिलीज होगी। इसके बावजूद, ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आर्थिक रूप से असफल रहीं; नतीजतन, कुमार “रक्षा बंधन” में बहुत उम्मीद लगा रहे हैं। के बारे में जानने के लिए लेख पढ़ें Raksha Bandhan OTT Release date.

Raksha Bandhan OTT Release Date

फिल्म निर्माता आनंद एल राय ने ज़ी स्टूडियोज, कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स की कॉमेडी-ड्रामा रक्षा बंधन का निर्देशन किया। एक भाई और एक बहन के बीच जो प्यार, सौहार्द और लगाव मौजूद हो सकता है, वह उस कथा के केंद्र में है जिसे हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लों ने एक साथ लिखा है।

सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना, सादिया खतीब और स्मृति श्रीकांत की एक आवर्ती कलाकार रक्षा बंधन में कुमार की बहनों की भूमिका निभाती हैं। फिल्म की रिलीज डेट 11 अगस्त 2022 है।

Raksha Bandhan Budget

फिल्म का कुल बजट 65 करोड़ रुपये है, जो इसे मध्यम बजट की बॉलीवुड फिल्म की श्रेणी में रखता है। इस पैसे का उपयोग विपणन शुल्क और उत्पादन लागत के भुगतान के लिए किया गया था, जिसमें कलाकारों के वेतन का भुगतान करना शामिल था। रक्षा बंधन फिल्म को सफल माने जाने के लिए करीब 80 करोड़ की कमाई करनी है। 11 अगस्त, 2022 को सिनेमाघरों में फिल्म के प्रीमियर के बाद, हम बॉक्स ऑफिस पर इसने कितना पैसा कमाया, इस पर एक अपडेट प्रदान करेंगे।

हालाँकि, यदि आप पूछ रहे हैं कि इसका केवल 65 करोड़ का बजट कैसे है, क्योंकि अक्षय आमतौर पर एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये लेते हैं, तो इसका उत्तर है क्योंकि इस फिल्म का बजट बहुत कम है। यह इस तथ्य के कारण है कि वह अपने स्वयं के प्रोडक्शन व्यवसाय के बैनर तले इस फिल्म का सह-निर्माण भी कर रहे हैं, जिसे “केप ऑफ गुड फिल्म्स” नाम से जाना जाता है।

Raksha Bandhan Story

चार बहनों के सबसे बड़े और इकलौते भाई लाला केदारनाथ का जीवन, हास्य-नाटकीय फिल्म रक्षा बंधन का फोकस है, जो उनके अनुभवों की कहानी कहता है। वह एक चाट स्टोर के मालिक हैं जिसे सबसे पहले उनके पिता ने स्थापित किया था। लाला अपनी माँ से प्रतिज्ञा करता है कि वह तब तक शादी नहीं करेगा जब तक कि वह अपनी सभी बहनों के लिए जीवनसाथी खोजने का दायित्व पूरा नहीं कर लेता। अपनी बहनों के प्रति यह वफादारी सपना और उनके बीच एक महत्वपूर्ण बाधा के रूप में काम करती है जब उनके बचपन के प्यार की बात आती है। ट्रेलर देखने से आपको और जानकारी मिल जाएगी।

रक्षा बंधन के शुभ अवसर पर, जो एक उत्सव है जो भाइयों और बहनों के बीच मौजूद संबंधों का सम्मान करता है, बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार द्वारा शुरू की गई सबसे हालिया परियोजना सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

‘बच्चन पांडे’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के बाद अक्षय कुमार की यह लगातार तीसरी फिल्म होगी जो एक ही साल में रिलीज होगी। इसके बावजूद, दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आर्थिक रूप से असफल रहीं; नतीजतन, कुमार रक्षा बंधन में एक बड़ी उम्मीद रख रहे हैं। अक्षय यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत प्रयास कर रहे हैं कि यह फिल्म सफल हो, प्रचार कार्यक्रमों और यहां तक ​​कि टेलीविजन पर भी दिखाई दे। देश के अन्य स्थानों के अलावा, उन्हें पुणे, इंदौर और दिल्ली जैसी जगहों पर फिल्म का प्रचार करते देखा गया है।

Raksha Bandhan on OTT

प्रशंसक उत्सुकता से पूरे साल कुमार के हल्के हास्य नाटकों का इंतजार करते हैं, और अभिनेता के पास हर तीन महीने में नई फिल्में देने का एक अद्भुत ट्रैक रिकॉर्ड है।

स्ट्रीमिंग सेवा, जिस पर फिल्म सबसे पहले उपलब्ध होगी, का खुलासा पहले ही किया जा चुका है, जो उन फिल्म दर्शकों के लिए अच्छी खबर है जो अपनी गोपनीयता को महत्व देते हैं और सार्वजनिक स्थानों के बजाय अपने घरों में नई फिल्में देखना पसंद करते हैं।

ऐसा अनुमान है कि ‘रक्षा बंधन’ सितंबर के अंत तक डिजिटल डोमेन में अपनी शुरुआत करेगा और Zee5 पर देखने के लिए उपलब्ध होगा। इस तथ्य के बावजूद कि निर्माताओं ने अभी तक रिलीज की तारीख को अंतिम रूप नहीं दिया है।

Raksha Bandhan Box Office

इस साल की अक्की की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही है। अभिनेता की सबसे हाल की दो फिल्में, बच्चन पांडे और सम्राट पृथ्वीराज, दोनों को फिल्म निर्माताओं ने अपनी-अपनी रिलीज के पहले सप्ताहांत में ठुकरा दिया था। अब जबकि उनकी आने वाली फिल्म रक्षा बंधन रिलीज होने वाली है तो सबका ध्यान इसी पर टिका होने वाला है. यहां, हम स्क्रीन काउंट, एडवांस बुकिंग, बजट और बहुत कुछ के बारे में बात करने जा रहे हैं।

स्क्रीनप्ले राइटर कनिका ढिल्लों के सोशल मीडिया साइट्स पर पिछले ट्वीट्स ने फिल्म के लिए विवाद और आक्रोश पैदा कर दिया। अपने ट्रेलर, प्रचार और मार्केटिंग के परिणामस्वरूप, अक्की की फिल्म ने रिलीज से पहले ही धूम मचा दी थी।

HomeClick here

Leave a Comment